साप्ताहिक राशिफल 2 - sharmaplus

Breaking

is web site se pandito ke karyo aur dharmik karyo ki puri jankari hindi me milti hai.

Featured Post

साप्ताहिक राशिफल 2

                                       
                     साप्ताहिक राशिफल 2         
                                                       
sharmaplus




सप्ताहिक राशिफल देखने के लिए यह एक sharmaplus web site की   बढिया पोस्ट है ! जो की कोई भी यहाँ पर सप्ताहिक राशिफल देख सकता है ! तो आज की पोस्ट है ! साप्ताहिक राशिफल - 2 इसका मतलब होता है !  आज दिनांक - ३० अप्रेल  २०१८ से लेकर ६ मई  २०१८ तक में सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल की जानकारी यहाँ पर उपलब्ध है ! पूरी राशि १२ है ! उसमे से प्रत्येक राशि का अलग - अलग राशिफल देखने को मिलेगा ! जो अपनी - अपनी राशियों का राशि फल देख सकता है !



यह भी पढ़े -  

फेरे के लिए सामग्री सूची

रामायण पाठ सामग्री सूची

वेदी कैसे बनाये      

चरु कैसे बनाते है     


मेष -  (Aries): मेष राशि के लिए यह सप्ताहिक राशिफल इस प्रकार से है !  आपको धैर्य रखना बहुत जरूरी है ! आप अपने परिवार को सुधारने में लगे रहोगे जैसे घर की सफाई और घर के मरम्मत करना साथ ही अपने जीवन के विकास करने में लगे रहोगे ! और कोई विवाहित अपने जीवन को खुशहाल बनाने में लगा रहेगा ! और यह सप्ताह भी उसी के अनुकूल है और मेष राशि वाले को इस सप्ताह ने धन कमाने के अच्छे संकेत मिलते हैं ! और कुछ से लाभ भी मिलेगा और आप समाज में अच्छे से रहेंगे ! और आप धार्मिक कार्य में भी विशेष रुचि लेंगे ! 


वृषभ - (Taurus): इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों में वर्षभ राशि के जातक व जाति का हो को अपने किसी सगे रिश्तेदार से मिलने के लिए तैयार रहेंगे ! चाहे वह आमंत्रण ही क्यों न हो ! सप्ताह के इन दो  दिनों में आप सभी ब्याज को चुकाने में समर्थ रहेंगे ! धन निवेश व विदेश के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ेंगे ! इन दो दिनों में आपको बहुत फायदा होगा ! हालांकि सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी ! जिससे आपको कुछ समय तक उपचार की जरूरत हो सकती है ! सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप दांपत्य जीवन में वृद्धि करेंगे ! आजीविका के पहलुओं को और सफलता करने तथा लाभ अर्जित करने में समर्थ होंगे ! वही आजीविका यदि आप विदेश में व्यापार के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको लाभ होगा ! सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में जहां किसी भूमि के विवादों में उसका निर्माण में परेशानी रहेगी वह परेशानी दूर हो जाएगी  !
मिथुन - (Gemini):  इस सप्ताह में मिथुन राशि के लिए यह खुशी की बात है कि वह शिक्षा के क्षेत्र में बहुत आगे रहेंगे ! तथा धन कमाने के लिए भी अच्छे संकेत मिलते हैं !  यह तो सत्ता के स्वरूप में ही होगा तथा विवाहित युवा हितों के लिए सुख संतान का योग रहेगा !  जिससे वह बेहद खुश रहेंगे !  कि सप्ताह के लास्ट में दो दिन आपके थोड़े परेशानी के रहेंगे ! आप किसी कार्य को पूरा करने में सक्षम होंगे ! और आप का व्यापार करो करो कारोबार भी अच्छा रहेगा ! इसके लिए आपको कठिन मेहनत करनी पड़ेगी जो कि आप करते रहें !  अपनी आवश्यकताओं को पूरी करने के लिए धन लगाने की जरूरत हो सकता है ! और आपको चाहिए कि आप को अनावश्यक बातों से दूर रहें यही आपके लिए उपयुक्त होगा ! 

कर्क(Cancer):   यह सप्ताह आपके लिए कुछ अच्छा है और थोड़ा कुछ खराब भी है ! इस सप्ताह में आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव हो सकता है ! इसके लिए आपको चाहिए कि आप अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें ! जिससे कि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और और लेन-देन के मामलों में मैं आपको थोड़ी कठिनाई महसूस होगी जिससे आप परेशान रहेंगे !  तथा धन कमाने के अच्छे संकेत हैं जिसका आप लाभ उठा सकते हैं ! और सप्ताह के शुरू में तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा !  आपको अपनी उन्नति के लिए कठोर परिश्रम करने की जरूरत रहेगी फिर आपको सफलता मिलेगी ! और राजनीतिक क्षेत्र में भी आपको सफलता मिल सकती है !  कुल मिलाकर यह कहना है कि आप सचेत रहें तो आपके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है ! 

सिंह - (Leo):  सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा है ! सिंह राशि वाले लोग सामाजिक दृष्टि से भी अच्छे रहेंगे ! और राजनीतिक दृष्टि से भी अच्छे रहेंगे और नौकरी करने वालों के लिए नौकरी में कठिन परिश्रम करने की जरूरत हो सकती है !  और पदोन्नति की भी  संभावना है और नौकरी करने वालों के लिए यह खबर भी अच्छे है !  कि उनका पद ऊचा  हो सकता है ! आमदनी भी बढ़ेगी जिसे भी खुश रहेंगे !  और उनका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा ! और आपकी संतान भी आपके लिए सुखद समाचार देगी ! सिंह राशि वालों के लिए यह है कि वह कठिन परिश्रम करें सफलता मिलेगी ! और ये मीटिंग में भी भाग ले सकते है ! 


कन्या -  (Virgo):  इस सप्ताह में इस राशि के लोगों को नौकरी के लिए दूरदराज के स्थानों पर जाना पड़ सकता है ! इसलिए वह तैयार रहें नौकरी के क्षेत्र में स्थानांतरण हो सकते हैं ! लेकिन पहले कुछ परेशानियों से दौर से गुजरना पड़ेगा बाद में सही जीवन गुजरेगा समस्याओं को हल करने में आपकी अच्छी प्रगति होगी ! इस सप्ताह में आपको बहुत लाभ होगा इस सप्ताह में व्यापार में वृद्धि होगी ! इस दौरान हमें लाभ आदि की बढोतरी होगी ! सप्ताह के अंतिम  दिनों में ज्ञान का लाभ रहेगा ! और आपको परिश्रम अधिक करने की आवश्यकता होगी ! आप सब जनों से मतभेद में गहरे हो सकते हैं आप परेशान हो सकते हैं ! आपका अपने जीवन साथी के साथ थोडा तनाव रहेगा ! 

तुला - (Libra):  इस सप्ताह में इस राशि वाले लोगों को खेलकूद में भाग लेते रहे जिससे आपकी कामयाबी की स्थिति रहेगी जिससे आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा ऐसे लोग जो विवाह के योग्य हैं उन्हें अनुकूल जीवनसाथी प्राप्त होगा वह अपने आलोचकों को करारा जवाब देने की छमता होगी आप इस सप्ताह में अगर व्यापारी है तो सब व्यापार में लाभ होगा यदि आप राजनीति में फिल्म से संबंधित है आपकी कोई जिम्मेदारी नहीं रहेगी आपकी सेहत अच्छी रहेगी आपको कोई पीड़ा नहीं रहेगी आप आपकी बीमारियां कम होने की पूरी उम्मीद रहेगी और खानपान में लापरवाह बने अगर आप खान-पान में लापरवाह बनेंगे तो आपकी सेहत खराब हो सकती है आप आपका सप्ताह के अंतिम दिनों में धर्म आदि में बढोतरी होगी !


यह भी पढ़े -  

मकानों की नीव पूजन सामग्री सूची

बिंदायक जी की कहानी

अथ श्री मणि कथा

पंच भीखू की कहानी  


वृश्चिक -  (Scorpio) :   इस सप्ताह के शुरू में तो आप पैसे का लेनदेन सफलतापूर्वक करते रहेंगे ! आपको अपने सुख साधनों को बढ़ाने के लिए कठोर परिश्रम करना होगा ! आप पैसा के लिए  भागा - दौड़ में आगे रहेंगे ! और जिनका जीवन साथी रूठा हुआ है वह भी मान जाएगा ! यह उनके लिए अच्छा अवसर है !  आप अपने लिए कोई कार्य करते रहेंगे ! और सप्ताह के अंत  में आप को कठोर परिश्रम की गैर जरूरत रहेगी ! और यदि आप यातायात से संबंधी व्यापार करते हैं तो सावधान जरूर होना पड़ेगा ! आपको धन कमाने में अच्छी प्रगति रहेगी और आप धन कमाने के कामों में थोड़े परेशान भी रहेंगे !

धनु - (Sagittarius):  धनु राशि वाले के लिए खुश खबर है ! इनका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा ! और सप्ताह के अंतिम छोर पर स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा ! और इस सप्ताह में आप को अत्याधिक की पैसे खर्च करने की आवश्यकता होगी ! जो कि आपको अटपटा सा लग सकता है ! और इस सप्ताह में तकनीकी ज्ञान प्राप्त करने वाले को सफलता मिलेगी ! और अपना भविष्य संवारने के लिए कामयाब रहेंगे ! और यह धनु राशि के लोग अपनी आय को आगे बढ़ने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे ! जो कि आपका प्रयास सफल होगा ! 

मकर -  (Capricorn):  मकर राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह कुछ अच्छा है ! और कुछ खराब है ! उनके लाभ के लिए यह है ! कि नौकरी पेशा के क्षेत्र में भी आगे रहेंगे और खास आय अर्जित करेंगे ! और कोई बाहरी क्षेत्र में कार्य करते हैं ! वह अपने परिजनों से  मिलने के लिए प्रयास करते रहेंगे ! और व्यापार का क्षेत्र भी अच्छा रहेगा ! और आपके समाज के प्रति भी अच्छा व्यवहार रहेगा ! आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और थोड़ी सी मुसीबत यह है ! कि यह किसी से झगड़ा ना करें नहीं तो काफी मुसीबत खड़ी हो जाएगी ! और स्वास्थ्य के लिए यह समय थोड़ा अच्छा नहीं है ! आपकी व्यापार उन्नति देकर समाज में आपकी प्रशंसा होगी ! 

कुंभ -  (Aquarius):  कुंभ राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत ही सावधानी से रहने योग्य है ! आप अपनी परेशानियों को दूर करने के प्रयास करते रहेंगे ! जिससे कि आपको सफलता भी मिलेगी ! और आपको कामों में विशेष योग्यता भी मिलेगी ! हालांकि सावधानी के रखें हर एक काम सावधानी से करना है ! विशेष तौर से अपने स्वास्थ्य के लिए सावधानी बहुत जरूरी है ! और यह सावधानी ही आपको अंत में बहुत बड़ी सफलता मिलेगी ! और आपके संबंधी भी आपसे खुश रहेंगे ! और अपना खानपान का विशेष ध्यान दें ! आपके साथ काम करने वालों का भी आप ही ध्यान रखें यह भी आपकी एक सावधानी है !

मीन - (Pisces):  मीन राशि वाले लोगों को इस सप्ताह में आलसी हो सकता है ! जिसे भी थोड़ी लापरवाही होंगे ! उनके लिए अच्छा यह है कि उसे लापरवाही नहीं करते रहे ! और अपनी प्रेम संबंधों से आपका विश्वास नहीं हो सकता है ! जिससे आप परेशान रहेंगे ! और इस सप्ताह में अपने काम पूरा करवाने के लिए आपके काफी भागदौड़ रहेगी !  और उसकी स्थिति भी आप मालूम कर देंगे ! यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य के लिए थोड़ी बड़ा कठिन है ! आप स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान दें, सप्ताह के अंत में आपको सफलता मिल सकती है ! और वही अंत में अपना स्वास्थ्य ठीक रहेगा ! और इस सप्ताह में आप अपने कामों को देख कर खुश रहेंगे !


यह भी पढ़े -  
सोलह सोमवार व्रत कथा 

नागपंचमी  की कथा

श्री रामायण जी की आरती

नव रात्रा कैसे करते है

उपर जो १२ राशियां है उसमे हर एक राशि का अलग - अलग राशिफल दिया गया है ! यह पढकर हर कोई अपना साप्ताहिक राशिफल की जानकारी प्राप्त कर सकता है ! 


हमें यह आशा है ! की ये पोस्ट आपको जरुर ही पसंद आई होगी ! इसे like करना न भूले ! और अपने दोस्तों के साथ यह पोस्ट share भी जरुर करे ! और फिर भी आपके मन में इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल आपके मन में आता है तो वो कोमेंट भी जरुर करे !